छुटे हुए जमाबंदी का डिजिटलाइजेशन करने हेतु एप्लीकेशन एवं शपथ पत्र



छुटे हुए जमाबंदी का डिजिटलाइजेशन करने हेतु एप्लीकेशन एवं शपथ पत्र बिहार सरकार ने जमीन संबंधित सभी दस्तावेजों को ऑनलाइन उपलब्ध कराया है। ऑनलाइन करते समय ऑनलाइन करने वाले कंप्यूटर ऑपरेटरों द्वारा कईयों के दस्तावेजों में त्रुटि है, तो कईयों के छूटे हुए हैं। जिन्हें ऑनलाइन चढ़ाया ही नहीं गया है। ऐसे में बहुत सारे भूमि धारक कर्मचारी एवं अंचल कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। फिर भी उनका काम नहीं हो रहा है। उनके काम के एवज में दलालों द्वारा मोटी रकम की मांग की जा रही है।

Land Survey 2020 की पूरी जानकारी Download Form Pdf

इस तरह के मामले खासकर छोटे किसानों एवं छोटे भूमि धारकों को है। छोटे किसान एवं भूमि धारक अपने खेती गृहस्ती के कार्यों को छोड़कर ऑफिस के चक्कर काट रहे हैं। जो बहुत ही शर्मनाक है ऐसे में दिव्य संवाद न्यूज़ टीम ऐसे किसानों के लिए एक सरल उपाय ढूंढ निकाला है। जिससे घर बैठे आपका काम हो सकता है। कार्यालय के चक्कर एवं पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है।

Download Bihar Land Survey 2021 Form Pdf

इस कड़ी में आज हम आपको ऐसे किसानों एवं छोटे भूमि धारकों के समस्या का समाधान लेकर आए हैं। जिनका जमीन का पेपर है मोटेशन हो गया है। रसीद भी कटा है। किंतु ऑनलाइन नहीं दिखा रहा है। इसी समस्या का समाधान आज हम आपको बताएंगे कि जमाबंदी ऑनलाइन नहीं दिखा रहा है तो ऑनलाइन कैसे चढ़ाएं।इसके लिए हम आपको नीचे एक फॉर्म दिए हैं। जिन्हें आप डाउनलोड कर भरेंगे फॉर्म के साथ एक प्रति शपथ पत्र की है उन्हें भी आप भरेंगे अपना हस्ताक्षर करेंगे और घर बैठे ऑनलाइन करेंगे। किसान भाइयों की सुविधा के लिए फार्म कैसे भरें शपथ पत्र कैसे भरें कागजात कैसे अपलोड करें की जानकारी हम वीडियो के माध्यम से आपको दे रहे हैं नीचे वीडियो देखकर आप फॉर्म भर लें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ