फ्री राशन को लेकर हो जाएं सावधान धारकों को हो सकता है नुकसान। Be careful about free ration, the holders may suffer loss.

 फ्री राशन को लेकर हो जाएं सावधान धारकों को हो सकता है नुकसान। Be careful about free ration, the holders may suffer loss.



 वह राशन कार्ड धारकों के लिए काफी मायने रखती है। अगर आप लोग कार्ड धारक हैं राशन का लाभ उठा रहे हैं तो आप जरूर जाने। एफपीएस डीलर्स आपको इलेक्ट्रॉनिक पॉइंट ऑफ सेल की मदद से भी आपको कम राशन प्राप्त हो सकता है। आपके साथ धोखा हो सकता है इसीलिए आप लोग जरा सावधान रहें।


 कहीं ऐसा तो नहीं है राशन दुकान का मालिक दो मशीनें रखता है और आपको आपके हिस्से का राशन नहीं मिलता हो। क्योंकि यह कानूनी तौर पर एक बड़ा अपराध है। अगर कोई राशन डीलर की दो मशीनें रखता है तो उसे कानूनी तौर पर गलत माना जाता है।

रूस और यूक्रेन के प्रस्ताव से दोनों पक्ष को संकेत।

यह कानूनी अपराध है। ऐसा ही मामला दिल्ली के लक्ष्मी नगर में देखा गया है। बुधवार को लक्ष्मी नगर में राशन की दुकान पर छापा मारा है। आपको बता दें दिल्ली में खाद्य आपूर्ति विभाग को सूचना दी गई जिसके कारण नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने लक्ष्मी नगर में छापा डाला।


कार्ड धारकों के साथ की जा रही धोखाधड़ी

जब छापा डाला गया तो राशन डीलर दोषी पाया गया है जिसके खिलाफ कानूनी तौर पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। अब और गहनता से जांच की जा रही है।

जमीन संपत्ति पंजीकरण: प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए भूमि अभिलेखों को ई-कोर्ट से जोड़ने की योजना

अब विभाग ने पूरे दिल्ली में वहां पर दोबारा जांच करवानी शुरू कर दी है जहां पर ई पास मशीन का आवंटन मौजूद रहता है। आपको बता दें की आवंटित मशीन की मदद से इस मशीन का संचालन किया जा सकता है एफपीएस डीलर की मदद से सब्सिडी वाले राशन का डायवर्सन और दुरुपयोग हो सकता है। 



राशन लेते वक्त रहे काफी सावधान

जब जांच की गई तो दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन कोई अहम जानकारी मिली हैं। की राशन की दुकान के पास ही विभागीय नियमों के विरुद्ध गोदान संचालित करने का काम जारी है।


 इस मामले से इमरान हुसैन काफी नाराज हैं उन्होंने नाराजगी जाहिर करते की और सभी एफसीएस परिसर से गोदाम के संचालन को प्रतिबंधित किया जा रहा है और जो विभाग के कानून का उल्लंघन करने पर राशन डीलर के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

छुटे हुए जमाबंदी का डिजिटलाइजेशन करने हेतु एप्लीकेशन एवं शपथ पत्र

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

×